Adevertise
Top Stories
news-details
राजनीति
sampatdak
SUBHASH RATTANPAL
सुभाष रतनपाल

जगदलपुर:-हसदेव अरण्य में पेड़ों की कटाई के विरोध में 5 जून विश्व पर्यावरण दिवस से आम आदमी पार्टी सभी 90 विधायकों को पौधे भेंट कर उनसे सवाल पूछा। उसी कड़ी में रविवार को विधानसभा के विधायक विक्रम शाह  मंडावी को आम आदमी पार्टी द्वारा ज्ञापन देकर एक पौधा भेंट किया गया और हसदेव अरण्य बचाने प्रयास क्यों नहीं किये और आप बचाना चाहते है या नहीं यह सवाल किया गया । आम आदमी पार्टी ने पूर्व में भी हसदेव अरण्य के हरे भरे जंगलों को बचाने आंदोलन किया है और अभी भी पार्टी वहां के जंगलों को बचाने के लिए प्रयासरत हैं।
हसदेव अरण्य को बचाने वहां के प्रभावित ग्रामीण घाटबर्रा और हरिहरपुर में  आंदोलनरत हैं। बड़ी संख्या में प्रभावित ग्रामीण पेड़ों की कटाई का विरोध कर रहें हैं और आंदोलन पर बैठे हुए हैं। आम आदमी पार्टी के विधानसभा अध्यक्ष /ऑब्जर्वर. समीर खान ने कहा कि जब ग्रामीण  साल 2019 से खदान खोलने का विरोध कर रहे हैं तो सरकार ने खनन की इजाजत क्यों और किसको फायदा पहुँचाने दी है। काटे जा रहे इसी जंगल पर आदिवासी ग्रामीणों की आजीविका निर्भर है और इससे प्रकृति को बड़ा नुकसान होगा । जंगल में रहने वाले लाखों जानवरों का जीवन समाप्त हो जायेगा,लेकिन इसके बाद भी  राज्य सरकार ने ग्रामीणों के हितों को नहीं माना है।

राज्य सरकार बड़े उद्योगपति को निजी फायदा पहुँचाने के लिए ही हसदेव अरण्य में खनन करवा रही है।
आप पार्टी की टीम लगातार  आंदोलनरत आदिवासियों को समर्थन देने बार बार पहुंच रही है, जहां आदिवासियों में खनन और पेड़ कटाई के विरुद्ध बहुत गुस्सा है। अगले चुनावों में प्रदेश की जनता अब कांग्रेस की विदाई निश्चित ही करेगी! प्रेस  विज्ञप्ति,  के समय बड़ी संख्या में लोग मौजुद थे , आम आदमी पार्टी  हमेशा  लोगों हित के लिये हमेशा आगे रहेगी।

You can share this post!

Related Posts
Adevertise